Laptop_Image Source Amazon

Electronics Items_Image Source Amazon

Ya Allah Madad Quotes-अल्लाह केआपसे राज़ी होने की तीन निशानियाँ

Laptop_Image Source Amazon

Electronics Items_Image Source Amazon

Ya Allah Madad Quotes-अल्लाह केआपसे राज़ी होने की तीन निशानियाँ-अस-सलाम-वालेकुम दोस्तों,आज का ये टॉपिक बहुत ही पाक और अहतराम वाला हैं. जैसा कि इस Post के Title को देख कर पता चल रहा हैं कि, आज इस Topic में हम आज अल्लाह सुब्हानवताला की वो मसीहत के बारे में जिक्र करेंगे जिसमे अल्लाह के किसी भी मोमिन से राज़ी होने की तीन निशानियों के बारे पता चलेगा.हम सब अल्लाह ने बन्दे हैं और प्यारे नबी मोहम्मद मुस्तफ़ा सल्ल के उम्मती हैं .

अल्लाह ने अपने प्यारे नबी मोहम्मद मुस्तफ़ा सल्ल की उम्मत को वो रहमत और मसीहत दी हैं जो आज तक अल्लाह ने किसी और नबी की उम्मत को नहीं दी हैं. इस लिए प्यारे दोस्तों,भाइयों और बहनों आपसे मेरी दरखास्त हैं कि हम सभी को अपने दीन ए इस्लाम के बारे में ज्यादा से ज्यादा इल्म हासिल करना चाहिए.

Ya Allah Madad Quotes-अल्लाह केआपसे राज़ी होने की तीन निशानियाँ

लोगो को भी इल्म की दावत देनी चाहिए,लोगो के साथ कौम के मसलों पर बात जरूर करनी चाहिए, साथ ही सभी को अल्लाह,पाक क़ुरान और नबी मोहम्मद मुस्तफ़ा सल्ल के लिए दिल में वह मोहब्बत लानी चाहिए, जो दुनिया में किसी भी मोहब्बत से बहुत ज्यादा हैं.

आज के इस Post में हम आपको अल्लाह सुब्हानवताला की वह खास तीन निशानियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको पढ़ कर आपको ये इल्म हासिल होगा की जब अल्लाह अगर किसी से राज़ी हो जाता हैं तो उसकी निशानियां क्या होती हैं.

Ya Allah Madad Quotes-अल्लाह केआपसे राज़ी होने की तीन निशानियाँ

First Sign Prayer-पहली निशानी इबादत

अल्लाह के राज़ी होने की सबसे पहली निशानी इबादत हैं.अल्लाह,पाक क़ुरान,और प्यार नबी मोहम्मद सल्ल के लिए जिस दिन से आपके दिल से इबादत के लिए आवाज़ आने लगे समझ लेना चाहिए की अल्लाह आपसे राज़ी होने लगा हैं.इबादत,अल्लाह के कलाम,प्यारे नबी मोहब्बत सल्ल का आप जिक्र करने लगे समझ लीजियेगा की अल्लाह ने आपको इबादत की तौफीक अता कर दी हैं.

Second Sign Trial-दूसरी निशानी आजमाइश

अल्लाह के राज़ी होने की दूसरी निशानी आजमाइश हैं.अल्लाह अपने बन्दों के लिए सबसे रहम करने वाला हैं ,अल्लाह जिनसे राज़ी होता हैं,उन बन्दों के लिए अपने रहमत का तोहफा देने से पहले वह अपने बन्दे की हर तरह से आजमाइश जरूर करता हैं.इसको इस तरह से समझे अगर कोई इंसान दीन से गुमराह हैं, फिर वह इंसान दीन की तरफ फिर से आ जाये और इबादत,अल्लाह के कलाम,प्यारे नबी मोहब्बत सल्ल के लिए उसके दिल में इबादत और अदब के जज़्बात दिखने लगे, तो अल्लाह उस इंसान को अपनी आजमाइश के जरिये दूसरी निशानी दिखता हैं.

उसके ऊपर कुछ परेशानी के हालात डाले जाते हैं,उसको या उसके परिवार में किसी को बीमारी या तकलीफ में डाल कर उसके ईमान की आजमाइश की जाती हैं.बहुत से लोग इसी आजमाइश में टूट जाते हैं ,लेकिन अल्लाह ने पाक क़ुरान में कहा हैं कि सब्र ईमान कि बुनियाद हैं.जिसने अल्लाह की रज़ा पर सब्र कर लिया अल्लाह उसकी इस दुनिया की ज़िन्दगी भी बना देता हैं और आख़िरत की.इस लिए अगर अल्लाह की जानिब से हमारी आजमाइश हो रही हो तो समझ ले कि हमे अपनी इस आजमाइश में सब्र से काम लेना हैं और इस आजमाइश में अल्लाह के सामने अपने आप को खरा उतरना हैं.

Ya Allah Madad Quotes-अल्लाह केआपसे राज़ी होने की तीन निशानियाँ

Third Sign Love तीसरी निशानी मोहब्बत

अल्लाह के राज़ी होने की सबसे जाहिर निशानी मोहब्बत हैं.इंसान के दिल में मोहब्बत पैदा कर देना तीसरी निशानी हैं. इस निशानी में अल्लाह फरिश्तों के सरदार हज़रत जिब्रील अलैहिस सलाम को कहता हैं,मेरे इस प्यारे बन्दे को मैंने अपना हबीब बना लिया हैं और हुक्म देता हैं की दुनिया के सारे फ़रिश्ते इस इंसान के लिए मोहब्बत की दुआ करे और सारी दुनिया के लोगो में इस इंसान के लिए मोहब्बत की दुआ करे .

जब ऐसा होने लगे आप हम सभी मोमिनो को ये समझ लेना चाहिए की अब अल्लाह की तरफ से उसके राज़ी होने का तोहफा मिलने जा रहा हैं और इस तोहफे से हम अपनी इस जिंदगी और आख़िरत की जिंदगी को बना सकते हैं.

अल्लाह तआला सभी मोमिनो से राज़ी हो जाये और सभी पर अपनी रहमत की बारिश नाज़िल कर दे अमीन.

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

Laptop_Image Source Amazon

Electronics Items_Image Source Amazon

%d bloggers like this: