JBL Tune_Image Source Google

Who Wrote Quran As A Book ? क़ुरआन मजीद को किताब की तरह लिखने वाले पहले शख्स कौन थे ?

JBL Tune_Image Source Google

Who Wrote Quran As A Book ? क़ुरआन मजीद को किताब की तरह लिखने वाले पहले शख्स कौन थे ? कुरान बाइबिल ग्रंथों में सुनाई गई प्रमुख कथाओं का जानकार पहले से ही हैं और बाइबिल में लिखी हुयी बातों को बहुत ही विस्तार के साथ बताता हैं.क़ुरान में अभी तक की सभी आसमानी किताबो के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हैं.

वह इन किताबो में लिखी अनेक अल्लाह तआला के कलाम जो नबियों के साथ साथ लोगो के लिए आये उसको भी पूरी व्याख्या के साथ बतलाता हैं. क़ुरान पूरी मानवजाति के लिए एक मार्ग दर्शक सन्देश के रूप में लोगो को शिक्षित करता हैं.

Who Wrote Quran As A Book ? क़ुरआन मजीद को किताब की तरह लिखने वाले पहले शख्स कौन थे ?

क़ुरआन मजीद को किताब की तरह लिखने वाले पहले शख्स हज़रात-बिन-सईद रजी. थे

कालांतर में हुई ऐसी घटनाओ के बारे में विस्तृत जानकारी भी देता हैं,जो उस वक़्त के लोगो को इस तरह का ज्ञान न था .क़ुरान क्यों शरीयत के नियम भी मुस्लमान को साथ साथ पूरी मानव जाति को बताता हैं,जिसमे जिंदगी के मसले या खुदा बंदी के सम्बंधित बाते क़ुरान अल्लाह की तरह से ऐसा तोहफा हैं ,जो पूरी कायनात के बारे में लोगो को बताता हैं.

Who Wrote Quran As A Book ? क़ुरआन मजीद को किताब की तरह लिखने वाले पहले शख्स कौन थे ?

क़ुरआन खुदा के बारे में लोगो को बताता हैं,फरिश्तों और जिन्नातो के बारे में बताता हैं क्या काम करना चाहिए और क्या काम नहीं करना चाहिए इन सब बातो से मुसलमानो को एक रास्ता बताता हैं. हज़रत पैगम्बर मोहम्मद सल्ल के जरिये खुदा ने इस पाक किताब को उम्मतियों को दिया हैं और क़ुरान में अल्लाह खुद इस बात को बताता हैं कि क़ुरान को पढ़े और उसके मायने के साथ पढ़े जो हमे हमारे प्यारे रसूल हज़रत पैगम्बर मोहम्मद सल्ल ने बताया हैं.

क़ुरान के एक-एक हर्फ़ में बहुत सारी ऐसी बाते हैं जो बहुत सारे मसलो पर एक साथ लोगो की मदद करती हैं. जब भी कभी किसी मसले पर लोगो को समझ में नहीं आता हैं तो लोग क़ुरान से उस मसले के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं .खुदा तआला ने खुद बतला दिया हैं कि क़ुरान कि आयतों में पूरा का पूरा ज्ञान भर दिया हैं ,अब न कोई आसमानी किताब आएगी और न ही कोई पैगम्बर आएंगे लोगो की हिदायत के लिए.इस लिए क़ुरान की तिलावत के साथ-साथ हमे क़ुरान के मायने भी ज्यादा से ज्यादा समझने चाहिए.

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

JBL Tune_Image Source Google
%d bloggers like this: