JBL Tune_Image Source Google

Vashikaran Kya Hota Hain-वशीकरण क्या होता हैं ?

JBL Tune_Image Source Google

Vashikaran Kya Hota Hain-वशीकरण क्या होता हैं -वशीकरण एक ऐसा शब्द हैं,जिसको सुनकर बहुत से लोग इसके बहुत से मतलब निकालने लगते हैं.बहुत से लोगो के लिए ये एक ऐसा काम हैं, जिससे लोग लोग का बुरा करते हैं, पर सिर्फ कुछ लोगो के लिए ये ऐसा काम हैं,जिससे लोगो के लिए अच्छा होता हैं.

पहले से सबसे पहले ये समझना होगा की वशीकरण हैं क्या और क्या इस्लाम हमे वशीकरण के बारे में बताता हैं और हिदायत देता हैं.Vashikaran Kya Hota Hain सबसे पहले तो ये जान ले की वशीकरण क्या होता हैं ? क्युकी इसके नाम से ही लोग बहुत सारे गलत अंदाज़े लगाने लगते हैं. सबसे पहले तो ये जान ले की वशीकरण अगर किसी पे किया गया हैं, तो ये जरुरी नहीं हैं कि जिस तरह से बच्चो के खिलोने में चाभी भर दे और खिलौना चलने लगता हैं .

Vashikaran Kya Hota Hain-वशीकरण क्या होता हैं ?

ठीक उसी तरह वशीकरण जिस इंसान पर हुआ हैं, वह भी ऐसे ही हर बात आपकी माने ऐसा नहीं हो सकता हैं, या फिर उसको कितना भी मारे या कितना भी सताए वह कुछ भी नहीं कहेगा, या अगर उसे कह दिया जाये कि वह खड़ा रहे तो वो खड़ा रहेगा ,सोने के लिए कह दिया जा जाये तो वो सोता ही रहेगा ,ऐसा नहीं होता हैं इस बात को आप अच्छे से दिल में बैठा ले कि अगर किसी इंसान पर वशीकरण किया गया हैं, तो वो आम इंसान कि तरह ही व्यवहार करेगा,नार्मल इंसान कि तरह ही रोज़ मर्रा की जिंदगी को जियेगा.

अब बात आती हैं जब वशीकरण में ऐसा नहीं होता हैं, तो क्यों अक्सर कहा जाता हैं की फैला इंसान के ऊपर वशीकरण किया गया हैं. आपकी जानकरी के लिए बता दे की वशीकरण की एक हद होती हैं और साथ ही जिसके ऊपर वशीकरण किया गया होता हैं, उसका इमां कितना मजबूत इस पर भी वशीकरण का कितना असर होता हैं ये निर्भर करेगा.

Vashikaran Kya Hota Hain-वशीकरण क्या होता हैं ?

वशीकरण जिस इंसान पर होता हैं. तो किसी खास मकसद के लिए उस पर अमल किया जाता हैं. मसलन जैसे किसी शख्स से अपनी कुछ बात मनवानी हो तो उस पर वशीकरण किया जाता हैं, उसके साथ-साथ उसको परेशान करने की नियत से वशीकरण किया जाता हैं, जिसमे उसका मन काम में नहीं लगता हैं, जिसे उसके कारोबार में कमी आ जाती हैं, या उसकी नौकरी छूट जाती हैं .वशीकरण का ये मतलब बिलकुल नहीं हैं, की इंसान किसी के इशारों पर चलने लगेगा है. वशीकरण में इतना होता हैं की किसी एक मक़सद के लिए उस इंसान का ध्यान भटका दिया जाता हैं.

अब बात करते हैं इस्लाम में वशीकरण की ,आपको बता दे इस्लाम में वशीकरण पूरी तरह से हराम करार दिया गया हैं, और जो भी इंसान वशीकरण के नाम से किसी के ऊपर अमल करता हैं, वह इंसान मुस्लमान नहीं हो सकता हैं. इस लिए सभी मोमिन भाई बहनो से गुजारिश है की आप सभी कभी इस इस तरह के अमल को न करें और न ही किसी से करवाए.

Vashikaran Kya Hota Hain-वशीकरण क्या होता हैं ?

इस्लाम हमे वशीकरण के चुंगल से निकलने के लिए जरूर मदद करता हैं पर वशीकरण की इजाजत नहीं देता हैं. सबसे पहले अपने अख्लाक और अपना अक़ीदा इतना अच्छा रखिये की किसी को आपसे कोई तकलीफ ही न हो और अगर कोई इंसान अपने बुरे के लिए ऐसा कुछ करता हैं ,तो अल्लाह,अल्लाह का कलाम क़ुरान और प्यारे नबी मोहम्मद सल्ल आपकी हिफाज़त के लिए हैं.

अगर कोई बेवजह आपको पसंद नहीं करता हैं,आपके सही होने पर भी,आपके लिए अच्छे जज़्बात नहीं रखता हैं, या फिर वह किसी गलत रास्ते पर जा रहा हैं, उसको रोकने के लिए इस्लाम में दुआ के जरिये ऐसे अमल करने की इजाजत देता हैं .पर किसी को वश में करके अपना काम निकलवाने को हराम करार दिया गया हैं .इस लिए कोशिश हमारी यही होने चाहिए अल्लाह तआला,पाक क़ुरान,और प्यारे नबी मोहम्मद सल्ल के जरिये से ही हम हमे जायज़ दुआ को कबूल करवाने की कोशिश करें.

अल्लाह तआला हम सब को अपने ईमान पर मजबूती से जमे रहने की तौफीक अता फरमाए आमीन.

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

JBL Tune_Image Source Google
%d bloggers like this: