JBL Tune_Image Source Google

Sources Of Muslim Law-इस्लाम में विज्ञान

JBL Tune_Image Source Google

Sources Of Muslim Law-इस्लाम में विज्ञान-पुराने ज़माने में परमाणुवाद के सिंद्धांत को विज्ञान जगत में व्यापक लोकप्रियता एवं स्वीकृति प्राप्त थी. यह सिंद्धांत आज से लगभग 2300 साल पहले यूनानियों ने विशेष्कर डिमाक्रीतस Democritus ने पेश किया था.डिमाक्रीतस और उसके बाद उसके वैचारिक अनुयाइयों का विचार था, की पदार्थों की सबसे छोटी इकाई परमाणु हैं. प्राचीन अरब वासी भी सी विचार को मानते थे .अरबी शब्द जर्रा परमाणु का वही मतलब वही मतलब था, जिसे यूनानी Atom कहते थे.

अगर इस्लाम में देखा जाये कि Sources Of Muslim Law क्या हैं, तो इसका सीधा सा जवाब ये होगा कि इस्लाम में Sources Of Muslim Law Quran हैं.क़ुरान ने ही सभी मुसलमानो के लिए हर तरह के नियम पहले से ही बता दिए हैं, और आज भी इस्लाम में मुस्लिम लॉ को शरीयत कहा जाता हैं.

Sources Of Muslim Law-इस्लाम में विज्ञान

आधुनिक काल में विज्ञान ने यह खोज कि है कि परमाणु को भी विखंडित किया जा सकता हैं,पर क़ुरान में 1400 साल पहले अल्लाह ने इस सीमा को स्पष्ट शब्दों में कहा हैं.

जिन लोगो ने इंकार किया उनका कहना हैं, की हजूम पर कयामत की घड़ी नहीं आएगी, ऐ रसूल कह दो क्यों नहीं .मेरे परोक्षज्ञाता रब की कसम .वह तो तुम पर आ कर ही रहेगी .उससे कणभर भी कोई चीज़ न तो आकाशों में ओझल हैं, और न घरती में और न उससे छोटी कोई चीज़ न बड़ी किन्तु वह एक स्पष्ट किताब में अंकित हैं.

(अल कुरान 34 :3)

Sources Of Muslim Law-इस्लाम में विज्ञान

यह पाक आयत हमे अल्लाह तआला के परोक्षज्ञाता होने के बारे में बताती हैं, यानि या आयात कहती हैं कि, अल्लाह सम्पूर्ण ब्रम्माण्ड कि प्रत्येक प्रत्यक्ष और परोक्ष वास्तु से अवगत हैं .फिर यह आगे बढ़ती हैं और कहती हैं. कि अल्लाह तआला हर चीज़ का ज्ञान रखता हैं चाहे व परमाणु से छोटी या बड़ी वास्तु क्यों न हो तो इससे या प्रमाणित होता हैं, कि या अल्लाह ने अपनी Sources Of Muslim Law क़ुरान में यह स्पष्ट रूप से बता दिया हैं, कि परमाणु से भी छोटी इकाई भी अस्तित्व में हैं ,और वह एक ऐसा यथार्थ हैं. जिसकी खोज अभी हाल ही में आधुनिक वैज्ञानिकों ने की हैं .

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

JBL Tune_Image Source Google
%d bloggers like this: