Vivo_Image Source Google

Kya Islam Me Koi Aur Nabi Aa Sakta Hai ? पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के बाद भी कोई अल्लाह का पैगंबर आएगा ?

Vivo_Image Source Google

Kya Islam Me Koi Aur Nabi Aa Sakta Hai ? पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के बाद भी कोई अल्लाह का पैगंबर आएगा ? बिलकुल नहीं,नबी पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के बाद कोई भी पैगंबर नहीं आएगा,और यदि कोई मुस्लमान ऐसा अक़ीदा रखता हैं कि पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के बाद भी कोई नबी इस धरती पर आएगा तो ऐसा इंसान मुस्लमान नहीं हो सकता हैं.

क़ुरआन में अल्लाह तआला ने बताया हैं की नबी पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ही आखिरी नबी हैं और आख़िरत तक अब कोई हिदायत देने वाला नहीं आएगा.अल्लाह क़ुरान में फरमाता हैं की हमने सभी लोगो की तरफ एक नूर भेजा हैं जो नबी पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम इंसानी बशर के रूप में तुम्हारे पास आये हैं.

Kya Islam Me Koi Aur Nabi Aa Sakta Hai ? पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के बाद भी कोई अल्लाह का पैगंबर आएगा ?

अल्लाह के पैगम्बर सभी लोगो के लिए हिदायत के रूप में आये हैं और अब अल्लाह ने नबूवत का दरवाजा बंद कर दिया हैं. क़ुरान में एक जगह ये भी आया हैं की जिस तरह से अल्लाह ने नबूवत का दरवाजा बंद कर दिया हैं जिससे अब इंसानो की हिदायत के लिए कोई नबी नहीं आएगा. उसी तरह अल्लाह लोगो को उनके गुनाह की तौबा का दरवाजा बंद कर देगा,जिसके बाद किसी भी इंसान की कोई इबादत नहीं सुनी जाएगी .

इस लिए नबी पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने हमेशा मुसलमानो को याद दिलाया हैं की तौबा का दरवाजा खुला हैं अपने गुनाहो की माफ़ी मांग लो अल्लाह बहुत ही रहम करने वाला हैं.अल्लाह ने क़ुरान और नबी पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के जरिये एक मुकम्मल हिदायत दे दी हैं,इस लिए हर मोमिन को चाहिए एक अगर वह इस्लाम के रास्ते पर नहीं चल रहा हैं,तो अपने सारे गुनाहो की तौबा करके वह फिर से अपने ईमान को कायम कर सकता हैं.

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

 

Vivo_Image Source Google
%d bloggers like this: