JBL Tune_Image Source Google

Islam Makes Man A Reliable Person-इस्लाम इंसान को विश्वसनीय व्यक्ति बनाता हैं

JBL Tune_Image Source Google

Islam Makes Man A Reliable Person-इस्लाम इंसान को विश्वसनीय व्यक्ति बनाता हैं.-इस्लाम का राजनैतिक और आर्थिक व्यवस्था से सीधा सम्बन्ध नहीं हैं,बल्कि या सम्बन्ध अप्रत्यक्ष रूप में हैं और जहाँ तक राजनैतिक और आर्थिक मामले इंसान के आचार और व्यवहार को प्रभावित करते हैं.

उस सीमा में दोनों क्षेत्रों ने निसंदेह उसने बहुत सारे अत्यंत महत्वपूर्ण सिंद्धान्तों को दुनिया के लोगो को दिया हैं.इस्लाम दो प्रतिकूल अतिशयों के बीच संतुलन स्थापित करता हैं और साथ ही चरित्र निर्माण का जो की सभ्यता की बुनियाद हैं.इस उदेश्य को पाने के लिए साथ ही सामान विरोधी तत्वों पर काबू पाने के लिए इस्लाम अपने विरासत के कानून और संगठित अनिवार्य जाकक की व्यवस्था से काम लेता हैं.

Islam Makes Man A Reliable Person-इस्लाम इंसान को विश्वसनीय व्यक्ति बनाता हैं

एकाधिकार,सूदखोरी,गलत कार्यों से आमदनी और लाभों को पहले ही निश्चित कर लेने,मंडियों पर कब्ज़ा कर लेने,जमाखोरी,बाज़ार का सारा सामान खरीद कर उसकी कीमतें बढ़ाने की लिए कृत्रिम आभाव पैदा करना,जुआ,इन सब कामो को इस्लाम ने अवैध घोषित कर दिया हैं.

जबकि इस्लाम में शिक्षा संस्थानों,इबादतगाहों,और अस्पतालों की सहायता करने,लोगो को साफ़ पानी उपलब्ध कराने,यतीमख़ानों को स्थापित करने को सबसे पुण्यतम काम घोषित किया हैं. इस्लाम में ही प्यारे नबी मोहम्मद सल्ल ने ही यतीमख़ानों की स्थापना का आरम्भ किया हैं.
आज पूरी कौम प्यारे नबी मोहम्मद सल्ल की आभारी हैं,जिन्होंने यतीमख़ानों की स्थापना करके उन यतीमो के दर्द को समझा जिनका कोई सहारा नहीं था.

Islam Makes Man A Reliable Person-इस्लाम इंसान को विश्वसनीय व्यक्ति बनाता हैं.

इस्लाम में प्यारे नबी मोहम्मद सल्ल के बताये हुए रास्ते पर चलना वाला इंसान एक बेहतरीन मोमिन होता हैं,जो एक विश्वसनीय व्यक्ति की पहचान लिए होता हैं.इस्लाम में एक इंसान को किस तरह से दीन के रास्ते पर चलना हैं,उसके लिए अल्लाह ने अपने प्यारे हबीब को इस दुनिया में एक आदर्श इंसान की तरह बना कर दिखाया,ताकि लोग भी पहले देख ले की एक मोमिन कैसे बना जा सकता हैं.

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

JBL Tune_Image Source Google
%d bloggers like this: