Vivo_Image Source Google

Islam Ko Apnane Ka Tarika इस्लाम में एक खुदा में विश्वास किस तरह से करना होता हैं ?

Vivo_Image Source Google

Islam Ko Apnane Ka Tarika इस्लाम में एक खुदा में विश्वास किस तरह से करना होता हैं ? एक खुदा में विश्वास के लिए इंसान को उसके विश्वास का इकरार सच्चे दिल से  गवाही के रूप में देना होता हैं.इसके लिए इस्लाम की पवित्र किताब “कुआन” का पहला कलमा “कलमा तैयब “ पढ़ना होता हैं.

एक मुस्लमान बनने के लिए किसी भी इंसान को कुछ बातो पर अपना अक़ीदा बिलकुल पक्का रखना होता हैं.इसमें एक अल्लाह का वजूद और उसकी इबादत अल्लाह के नबियों पर ईमान अल्लाह के फरिश्तों पर यकीन अल्लाह की पाक किताब क़ुरान पर पक्का यकीन और साथ तकदीर और आख़िरत पर यकीन इन सब बातो पर एक मुस्लमान का अक़ीदा बिलकुल पक्का होना चाहिए, बिना इसके वह इस्लाम को न तो अच्छी तरह से समझ सकता हैं और न एक मुस्लमान बन सकता हैं.

Islam Ko Apnane Ka Tarika इस्लाम में एक खुदा में विश्वास किस तरह से करना होता हैं ?

कलमा तैयब -“ला इलाहा इलल्लाहु मुहम्मदुर्रसूलुल्लाह” कलमा तैयब का अर्थ -अल्लाह के सिवा कोई माबूद (पूजने योग्य) नहीं और हज़रत मुहम्मद सलल्लाहु अलैहि वसल्लम अल्लाह के रसूल(देवदूत) हैं.

अल्लाह ने क़ुरान में वजेह कर दिया हैं की ये दुनिया इंसान के लिए एक सफर की तरह हैं और इस सफर में वह जितनी नेकिया अपने हिस्से कर सकता हैं कर ले,उसके बाद एक दिन आख़िरत का आएगा,जब इस दुनिया को फ़ना कर कर के फिर से सबको उनको उनकी मौत की नींद से जगाया जायेगा और वह दिन अल्लाह सबसे हिसाब लेगा.

अगर वह मुस्लमान हैं तो उनका अक़ीदा क्या हैं  ? और उन लोगो ने अपने हिस्से कितनी नेकिया की हैं उन्ही अक़ीदे और नेकियों की बुनियाद में उस मुस्लमान को जन्नत या दोजख में से एक जगह मिलेगी जन्नत में उसको कोई तकलीफ न होगी जबकि दोजख में उस इंसान पर अज़ाब का पहाड़ टूट पड़ेगा और ये अरसा कितना लम्बा होगा ये खुदा बेहतर जानता हैं .

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

 

Vivo_Image Source Google
%d bloggers like this: