JBL Tune_Image Source Google

Islam Ke Baare Mein Kuch Rochak Tathya -इस्लाम के बारे में कुछ रोचक तथ्य

JBL Tune_Image Source Google

Islam Ke Baare Mein Kuch Rochak Tathya – इस्लाम के बारे में कुछ रोचक तथ्य दुनिया में जीने का सबसे अच्छा वसूल है जियो और जीने दो दुनिया का हर धर्म इस बात को मानता और सिखाता है इसी तरह Islam धर्म में भी कई ऐसी बाते है जो धर्म को मजबूती प्रदान करती है।

आज हम बात करने वाले है Islam कि और आपको बतायेगे इस्लाम के बारे में कुछ ऐसे तथ्य जो आप में से बहुत ही कम लोग ही जानते है।बहुत ही कम लोगो को पता है कि सभी अरबी मुस्लिम नहीं है और सभी मुस्लिम अरबी नहीं है, अरबी लोग ईसाई , बौद्ध , यहूदी भी है फिर भी इंडोनेसिया में मुस्लिम आबादी ज्यादा है मुस्लिम लोग मुहम्मद साहेब और मक्का शरीफ की पूजा या इबादत नहीं करते है.

Islam Ke Baare Mein Kuch Rochak Tathya -इस्लाम के बारे में कुछ रोचक तथ्य

मुहम्मद साहेब मुस्लिम धर्म के अंतिम धर्म गुरु हुए उनका सभी सम्मान और मानते है और उनकी बातो को फॉलो करने की कोसिस करते है लेकिन उनकी इबादत नहीं की जाती है यदि अल्लाह के आलावा कोई किसी और की इबादत करता है तो उसे पाप के सामान माना जाता है , मक्का शरीफ और मुहम्मद साहेब को मुस्लिम धर्म में बहुत ही ज्यादा माना जाता है ,लेकिन उनकी इबादत नहीं की जाती है।

अल्लाह हु अकबर डरने का शब्द नहीं है, अल्लाह हु अकबर का मतलब है अल्लाह महान है , मुस्लिम लोग अपने दुःख दर्द और चिंताओं को मिटने के लिए ऐसे कहते है, जो लोग मुस्लिम नहीं है वो लोग इसका अर्थ लगा सकते है कि ईश्वर महान है, पैगम्बर मुहम्मद साहेब के मकबरे के पास ही इशू के लिए एक खास जगह है ऐसा माना जाता है कि दिन इशू यहाँ आइयेगे और उन्हें यहाँ पर दफनाया जाइएगा।

Islam Ke Baare Mein Kuch Rochak Tathya -इस्लाम के बारे में कुछ रोचक तथ्य

मुस्लिम धर्म में सभी मुस्लिम महिलाये हिजाब नहीं पहनती हिजाब का मतलब सिर्फ अपने आप को ढकना है, मुस्लिम महिला के लिए हिजाब पहनना अनिवार्य नहीं है वो कोई दूसरे ढीले कपड़े भी पहन सकती है बस आपके शरीर का कोई भी हिस्सा दिखना नहीं चाइये।

Islam धर्म में शराब और सिगरेट क्यों बंद है इसका कारन है शराब एक धीरा जहर है और Islam में आत्महत्या एक गुनाफ़ है जो भी चीज आपको मार सकता है Islam आपको उसकी अनुमति नहीं देता है इसके साथ इसके सेवन से इंसान बुरे काम भी करता है Islam दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा और तेज़ी से बढ़ता हुआ धर्म है।

Islam Ke Baare Mein Kuch Rochak Tathya -इस्लाम के बारे में कुछ रोचक तथ्य

एक सर्वे के हिसाब से 2050 तक या धर्म ईसाई धर्म के बराबर हो जाइएगा दोस्तों यह बात आपको जान के अजीब लगेगी मैरी या मरियम का नाम जितने बार बाइबिल में लिया गया है उसे कई ज्यादा बार कुरआन में लिया गया है, इस्लाम धर्म में बच्चे को पेट मई ही मार देना सख्त मन किया है अगर माँ को ख़तरा है तो इस समय आप या कर सकते है।

Islam धर्म के हिसाब से मुस्लिम का असली मतलब है सब कुछ और हर कोई जो अल्लाह की तरफ समर्पित है इसमे इंसान से ले करके पेड़ और जानवर भी शामिल है, ईश्वर को अरबी भाषा में अल्लाह कहा जाता है, इंडोनेसिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम है एक सर्वे के हिसाब से वह
120 मिलियन मुस्लिम है इंडोनेसिया के बाद पकिस्तान , भारत , बांग्लादेश का नंबर आता है, इस्लाम की मानीयताओ में लड़कियों या बेटियों को वरदान माना जाता है।

Safe Shop Plan 7 Secret Tips For Safe Online Shopping

Islamic Status On Messengers Of God A Prophet Sent From God

JBL Tune_Image Source Google
%d bloggers like this: